Ticker

6/recent/ticker-posts

रावण की युद्ध की घोषणा आदि लीलाओं का हुआ सुंदर दृश्यांकन

रावण की युद्ध की घोषणा आदि लीलाओं का हुआ सुंदर दृश्यांकन 

रिपोर्ट-अमान उल्ला खान

सहारनपुर-श्री आशुतोष रामलीला समिति द्वारा आयोजित 13 वां श्री राम लीला व दशहरा महोत्सव की लीला में हनुमान जी का लंका दहन के बाद वापिस आना एवं सीता माता द्वारा दी गई 

अपनी निशानी चूड़ा मणि प्रभु राम जी को देना,समुन्द्र के किनारे प्रभु श्री राम व लक्ष्मण द्वारा शिव लिंग की स्थापना व पूजन,समुन्द्र द्वारा मार्ग न दिए जाने से श्री राम जी का क्रोधित होना व तीर द्वारा समुन्द्र सुखाने को कहना,समुन्द्र देवता का प्रकट होना व नल व नील के बारे में बताना,नल नील द्वारा पत्थरों पर प्रभु श्री राम का नाम लिख सेतू का निर्माण,सेना द्वारा समुन्द्र पार करना,बिभीषन को रावण द्वारा लात मारकर लंका से निकलना,प्रभु श्री राम की शरण में आना व प्रभु द्वारा विभीषण को लंका का राजा घोषित करना ,श्री राम जी द्वारा अंगद को रावण के दरबार मे भेजना,अंगद का पैर जमाना रावण को प्रभु की शरण मे आने को कहना,रावण की युद्ध की घोषणा आदि लीलाओं का सुंदर दृश्यांकन हुआ।

प्रभु राम के रूप में दिनेश सक्सेना,लक्ष्मण के रूप में विनय दुग्गल,हनुमान जी के रूप मे राजन कक्कड़,रावण के रूप में मनोज शर्मा,सुग्रीव के रूप में सन्नी भाटिया,विभीषण के रूप में मीत तिवारी,अंगद के रूप में जय कालरा,मेघनाथ के रूप में संगम अरोड़ा का सुंदर अभिनय रहा। निर्देशन राजेंद्र यादव ने किया। कार्यक्रम में बच्चों के लिए रामलीला से सम्बंधित प्रश्न मंच का भी आयोजन किया गया। इस अवसर पर समिति के अध्यक्ष गौरव चौधरी,महामंत्री राकेश छाबड़ा,मोहित छाबड़ा कोषाध्यक्ष गौरव पुरी,मुख्य संयोजक संजय भसीन, प्रबन्धक विनय दुग्गल,दशहरा प्रधान नरेश कुमार,प्रभु राम के सारथी विजय भाटिया, स्वागताध्यक्ष डॉक्टर एमपी सिंह चावला,श्री राम लीला प्रबन्धक अमित वत्ता व अन्य अतिथि रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

मिलेट्स पुनरोद्धार कार्यक्रम के अन्तर्गत आयोजित की गयी एक दिवसीय प्रदर्शनी एवं रबी गोष्ठी