Ticker

6/recent/ticker-posts

नगर निगम अपनी जिम्मेदारी को आगे बढ़कर निभाने को तैयार- नगरायुक्त

नगर निगम अपनी जिम्मेदारी को आगे बढ़कर निभाने को तैयार- नगरायुक्त

नगरायुक्त ने विभिन्न औद्योगिक संगठनों से सम्बद्ध उद्यमियों के साथ की बैठक

रिपोर्ट अमान उल्ला खान

सहारनपुर-नगरायुक्त संजय चौहान ने वार्ड नंबर 5 सड़क दूधली में ग्रीन लैण्ड कॉम्पलेक्स अंतर्गत आर सीसी नाला निर्माण का प्रस्ताव 15वें वित्त की बैठक में रखने के निर्देश निर्माण विभाग को दिए हैं। उक्त नाला निर्माण का करीब 27 लाख रुपये का एस्टीमेट बनाया गया है। नगरायुक्त ने देहरादून रोड व गंगोह रोड के इण्डस्ट्रियल एरिया में पानी निकासी की समस्या के समाधान तथा नालों के निर्माण के सम्बंध में अधिशासी अभियंता निर्माण को सर्वे कर आगणन प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए। 

नगरायुक्त संजय चौहान आज विभिन्न औद्योगिक संगठनों से सम्बद्ध उद्यमियों के साथ नगर निगम से सम्बंधित समस्याओं के सम्बंध में बैठक कर रहे थे। आईआईए सहारनपुर के पदाधिकारियों ने अवगत कराया कि कामधेनु काम्पलेक्स की एक सड़क पर लगे बिजली के पोल को पीछे करने का अनुरोध किया गया था। इसके सम्बंध में अधिकारियों ने बताया कि नगर निगम द्वारा पोल शिफ्ट करने के लिए बिजली विभाग को करीब दो लाख 38 हजार रुपये अदा किया जा चुका है। इस पर नगरायुक्त ने अधिशासी अभियंता निर्माण को निर्देश दिए कि वे बिजली विभाग से वार्ता कर इसे तुरंत क्रियान्वित करायें। इसके अतिरिक्त भी मानकमऊ, चिलकाना रोड व जनता रोड पराग डेरी के निकट पानी निकासी तथा सड़क निर्माण के सम्बंध में भी नगरायुक्त ने उद्यमियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि जो दस लाख से कम के कार्य हैं उन्हें जल्दी से जल्दी पूरा कराते हुए समस्याओं का निस्तारण कराया जायेगा। अन्य कार्यो के लिए कार्ययोजना बनाकर स्वीकृत करायी जायेगी और समाधान किया जायेगा। उन्होंने कुम्हार हेड़ा व दिल्ली रोड के लिए 15 दिन में एस्टीमेट बनाने के निर्देश दिए। उद्यमियों द्वारा पार्को में पार्किंग व जाम की समस्या की ओर भी ध्यान दिलाया गया। 

नगरायुक्त ने कहा कि शहर के विकास के लिए नगर निगम अपनी जिम्मेदारी को आगे बढ़कर निभाने को तैयार है। हम केवल आज ही नहीं आने वाले दस-बीस साल के संदर्भ में योजनाएं बनाकर शहर को व्यवस्थित करने की दिशा में काम करना चाहते हैं। सरकार शहर के नागरिकों को बेहतर से बेहतर सुविधाएं देने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं, यही वजह है कि किये जा रहे कार्यो की सरकार के स्तर पर लगातार निगरानी हो रही है। नगरायुक्त ने उद्यमियों को बताया कि साढे़ तीन सौ टन से अधिक कचरे का उठान हर रोज निगम कर रहा है। निगम द्वारा कचरा प्रबंधन पर तेजी से कार्य किया जा रहा है। बीपीसीएल से बात की गयी है। ताकि शहर में साफ सफाई व्यवस्था दुरुस्त हो सके और शहर को जल्द से जल्द प्रदूषण से राहत मिल सके। आईआईए अध्यक्ष अनूप खन्ना ने संयंत्र को शीघ्र चालू कराने पर जोर दिया। संजय कपूर का सुझाव था कि दिल्ली रोड पर फोर लेन  व्यवस्थित ढंग से बनायी जाए ताकि कोई जाम की समस्या न हो। मनजीत सिंह अरोड़ा ने अम्बाला रोड से देहरादून रोड तक फ्लाई ओवर बनवाने का सुझाव दिया। नगरायुक्त ने बताया कि गत वित्तीय वर्ष में निगम ने दस करोड़ रुपया टैक्स बढ़ाकर दिया तो सरकार द्वारा हमें विकास के लिए उसका ढाई गुणा बढ़ाकर 26 करोड़ रुपया दिया गया। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि हम अपने टैक्स की आय को अधिक से अधिक बढ़ाये। इसके लिए लोगों पर टैक्स की दरे बढ़ाने के बजाय उन एक लाख लोगों को टैक्स के दायर में लाने का प्रयास है जो अभी तक टैक्स नहीं दे रहे हैं। उद्यमी अनुपम गुप्ता ने लघु उद्योग भारती की ओर से नगरायुक्त को अंग वस्त्र तथा स्मृति चिह्न भेंट कर उनका अभिनंदन किया। बैठक में अपर नगरायुक्त मृत्युंजय, मुख्य अभियंता निर्माण बी के सिंह, महाप्रबंधक जलकल पुरुषोत्तम कुमार, अधिशासी अभियंता निर्माण आलोक श्रीवास्तव, नगर स्वास्थय अधिकारी डॉ. आर सी गुप्ता, सहायक आयुक्त उद्योग डॉ. बनवारी लाल के अलावा उद्यमी संजय गुप्ता, अर्चित जैन, अमित चौधरी, विजय वशिष्ठ, एच एस चड्ढा, रवि तलवार, सुरेन्द्र मोहन कालड़ा, राजकुमार अरोड़ा, नवीन टक्कर, विकास आदि मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित की गई भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक की मासिक पंचायत