Ticker

6/recent/ticker-posts

नागरिक सुरक्षा सहारनपुर द्वारा किया गया एक शाम शहीदों के नाम* कार्यक्रम का आयोजन

नागरिक सुरक्षा सहारनपुर द्वारा किया गया एक शाम शहीदों के नाम* कार्यक्रम का आयोजन

रिपोर्ट -अमान उल्ला खान

सहारनपुर-सांप्रदायिक सौहार्द के प्रतीक मेला गुघाल 2024 के सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला में आयोजित *एक शाम शहीदों के नाम* जिसका आयोजन नगर निगम एवं नागरिक सुरक्षा सहारनपुर द्वारा किया गया विधिवत रूप से उद्घाटन महापौर डॉक्टर अजय सिंह वरिष्ठ चार्टर्ड अकाउंटेंट डी एस जुनेजा  मेला चेयरमैन मनोज प्रजापति, मेला वाइस चेयरमैन ज्योति अग्रवाल,  कार्यक्रम संयोजक नीरज शर्मा, मुकेश खक्कड,भानू अग्रवाल,  सहायक उप नियंत्रक दिनेश सिंह, डिप्टी चीफ मोहम्मद आलम, वरिष्ठ पत्रकार शाहिद जुबेरी,  रश्मी टेरेंस, डॉ हंसराज सैनी, राकेश जैन ने संयुक्त रूप से रिबन काटकर और दीप जलाकर किया।

मोहम्मद यूनुस एवम मोहम्मद आलम द्वारा बता गया की प्रत्येक वर्ष नागरिक सुरक्षा के चीफ वार्डन श्री राजेश जैन द्वारा  देशभक्ति को समर्पित एक शाम देश के शहीदों के नाम कार्यक्रम भव्य स्तर पर कराता रहा है। परंतु इस वर्ष पिछले कुछ दिनों से नागरिक सुरक्षा के चीफ वार्डन अस्वस्थ चल रहे है और हॉस्पिटल में एडमिट है हम सभी उनके अच्छे स्वस्थ की दुआ और प्रार्थना करते है और वो जल्द आए और हमें फिर से मार्गदर्शन प्रदान करे। कार्यक्रम के शुभारंभ में स्वागत गीत से टैगोर शिशु निकेतन के बच्चों ने आए हुए सभी मेहमानों का स्वागत किया और स्वागत गीत के बाद राज एंड ग्रुप द्वारा हुकुमचंद राज और उनके सुपुत्र पारस ने शहीद भगत सिंह राजगुरु और सुखदेव की शहादत का वर्णन कर सभी को रुलाने को मजबूर कर दिया इसके बाद एल बी डी डांस एकेडमी द्वारा सुनो गौर से इंडिया वालों कार्यक्रम देकर सभी को ताली बजाने पर मजबूर कर दिया पाइनवुड स्कूल से छोटा बच्चा ईशान बिरला ने देशभक्ति गीत गाकर सभी का मन मोहा।  इसी बीच मीनाक्षी ने भी एक देशभक्ति गीत गाकर सभी को मंत्र मुक्त किया। याद रखना भूल न जाना भगत सिंह की कहानी को हुकुमचंद राज ने फिर एक बार सभी को खड़े होने पर मजबूर कर दिया इजहार मंसूरी ने अपनी गजलों और शायरी से देश भक्ति के नगमे गए राज और ग्रुप ने एक के बाद एक अपनी धमाकेदार परफॉर्मेंस से आए हुए सभी दर्शकों को तालियां बजाने पर मजबूर किया।
कार्यक्रम को सफल बनाने में विशिष्ट मेहमानों में गुरजीत मल्होत्रा पंजाबी एकता समिति सरोज शर्मा, वेद प्रकाश पोपली, कैलाश नामदेव, रमेश बजाज, अनुराग मलिक, विजय वशिष्ठ, संदीप गुप्ता स्पोर्ट्स आफिसर, इस्बाह, तमन्ना, कुश, विशाल, कृष्णा आदि रहे।  पार्षदों में मंसूर बदर, सईद सिद्धिकी, मोहम्मद इजहार, अनिल शर्मा, मोहम्मद गुलजार, अहमद मलिक, सौरभ गुप्ता सहारनपुर में शहीद निशांत शर्मा के छोटे भाई शुभम शर्मा जो कि कश्मीर बॉर्डर पर तैनात है वह भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बने। मलेरिया इंस्पेक्टर मनोज कौशिक यूनिसेफ के जिला समन्वयक अमित शर्मा ने भी आए हुए सभी दर्शकों को डेंगू मलेरिया की रोकथाम और उपचार से अवगत कराया। नागरिक सुरक्षा के समस्त वार्डन के भरपूर सहयोग से इस कार्यक्रम को सफल बनाना है जिसमें वसीम अख्तर, दीपक गुप्ता, अशोक सैनी, अर्चना रानी, दीपक सिंह, नरेश सैनी, मो आबाद, नीना शर्मा, दीपक राय, जगजीवन सिंह राठौड़, डॉक्टर राजवीर वर्मा, खालिद सिद्दीकी, सरफराज खान, वीर सैन जैन, सहीराम, डीसी धीमान, निमेष जैन, ऑफिस स्टाफ के विकास, भूपेंद्र, संपूर्णानंद, नेगी आदि का विशेष सहयोग रहा। कार्यक्रम का संचालक संयुक्त रूप से एमपी सिंह चावला एवं मोहम्मद यूनुस ने किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

 फॉगिंग अभियान में कोई कोताही न बरती जाए-महापौर