Ticker

6/recent/ticker-posts

प्रभु राम के स्वरूप की अलौकिक छटा बिखरते करण सब्बरवाल

प्रभु राम के स्वरूप की अलौकिक छटा बिखरते करण सब्बरवाल

करण और अमित की राम लक्ष्मण में जोड़ी बनी दर्शको की पहली पसंद

रिपोर्ट-अमित मोनू यादव

सहारनपुर:-महानगर में श्री राम लीला का मंचन अपने पूरे चरम पर है।लीलाओं में देर रात तक दर्शको से लीला के पंडाल खचाखच भरे रहते है। श्री राम लीला में अगले दो दिन स्कूली बच्चो की छुट्टीया के कारण दर्शको की भारी भीड़ उमड़ने का अनुमान है।

बात करे भारतीय कल मंच,गोविंद नगर की लीला की तो यहां प्रभु राम के स्वरूप में करण सब्बरवाल दर्शको को बेहद पसंद आ रहे।दर्शको का कहना है कि करण प्रभु राम के स्वरूप में एक अलौकिक सौंदर्य और तेज के साथ अनुपम छंटा बिखेर रहे है।‌ करण श्री राम के स्वरूप में दर्शको को अपनी ओर आकर्षित कर रहे है।वहीं भारतीय कला मंच के संयोजक पुनीत धीर का‌ करण सब्बरवाल के बारे में कहना है कि करण को भारतीय कला मंच से तो जुड़े कई वर्ष हो गए है,लेकिन वो श्री राम का किरदार बीते तीन वर्षो से निभाते आ रहे पुनीत धीर का आगे कहना है कि भगवान राम का स्वरूप करण पर इस तरह खिल रहा मानो प्रभु राम स्वयं आ गए हो। करण को देखने  दर्शक महानगर के कोने-कोने से देखने आ रहे है जिस कारण उनकी लीला में दर्शकों को उपस्थिति भी काफी बढ़ी हैं।

प्रभु राम का जीवन चरित्र,आदर्श और मर्यादा का प्रतीक:करण

करण सब्बरवाल ग्रेजुएट होने के साथ अपने व्यवसाय से जुड़े है और वो फगवाड़ा मशीनरी के स्वामी होने के साथ साथ प्रभु राम के अनन्य उपासक भी है।वही जब हमने करण से श्रीराम का किरदार निभाने के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी सपने में भी सोचा नही था कि उन्हें अपने आराध्य देव मर्यादा पुरुषोत्तम राम के स्वरूप का किरदार निभाने का अवसर मिलेगा ।करण आगे कहते है कि ये प्रभु राम का जीवन चरित्र ,आदर्श और मर्यादाओ का प्रतीक है। और भगवान राम की भक्ति का ही आशीर्वाद है जिसका प्रतिफल उन्हें श्रीराम के किरदार निभाने पर मिल रहा है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

जनपद की दो महिला क्रिकेट खिलाड़ियों का हुआ अंडर-19 T20 वूमेन ट्रॉफी टीम में चयन