Ticker

6/recent/ticker-posts

रावण ने छल से किया माता सीता का हरण,जटायु बचाते हुए घायल

 रावण ने छल से किया माता सीता का हरण,जटायु बचाते हुए घायल

शूर्पनखा की कटी नाक का रावण ने लिया प्रतिशोध,खर दूषण का हुआ वध

सीता हरण की गोल्डन नाइट पर उमड़ी दर्शको की भारी भीड़

मनोज शर्मा (बब्बल)  रावण के किरदार में बने सबकी पसंद,जमकर  सराहे गए

रिपोर्ट अमित मोनू यादव

सहारनपुर-:महानगर में शनिवार की  रात्रि की लीला में सीता हरण की गोल्डन नाइट का मंचन किया गया। सीता हरण,खर दूषण वध की लीला को देखने लोगो में खासकर बच्चों में काफी उत्साह देखा गया।

श्री रामलीला के लगभग सभी मंचो से सीता हरण की लीला में दिखाया कि किस प्रकार शूर्पनखा द्वारा राम और लक्ष्मण को बार बार विवाह के लिए परेशान करना और अंत में लक्ष्मण द्वारा शूर्पनखा की नाक काटने के बाद रावण अपनी बहन के अपमान का और दोनो भाई खर दूषण के वध का प्रतिशोध लेने के लिए छल से माता जानकी का हरण कर लाता है।
वही माता जानकी को बचाने के लिए जटायु घायल हो जाते है और श्री राम को ये बता कर की माता जानकी का रावण हरण कर ले गया और राम के चरणों में मृत्यु को प्राप्त हो जाते है,इस दृश्य का मार्मिक मंचन श्रोताओं को गमगीन कर देता है शनिवार को महानगर की सभी लीलाओं में सीता हरण का रोमांचरी चित्रण मंचो पर दिखाया गया।

उत्तर रेलवे नाटक क्लब के मंसूबे मंच से सीता हरण की लीला को दर्शाया गया 

उत्तर रेलवे नाटक क्लब,मॉल गोदाम पर सीता हरण का प्रभावशाली  मंचन किया गया।_लीला में रवि भटनागर ने रावण और खर दूषण के अभिनेय में मंच के कोषाध्यक्ष रमन चावला के दोनो बेटे राघव एंड माधव चावला ने बेहद खूबसूरत अभिनेय कर लोगो की तालिया बटोरी इस अवसर पर यशपाल त्रेहान, कुलवंत सिंह भाटिया,अमित मोनू यादव,पंकज बजाज,मुकेश दत्ता,रमन चावला,विजय शर्मा, कवल जीत सिंह कालड़ा मनोज चिटकारा,अजय त्यागी आदि मौजूद रहे।_

*श्री आशुतोष रामलीला,गुरुद्वारा रोड*

गुरुद्वारा रोड स्थित श्री आशुतोष रामलीला में भी निर्देशक राजेंद्र यादव और जय कालडा के निर्देशन मे सीता हरण का मंचन किया गया जिसमे दर्शक देर रात तक लीला देखने बैठे रहे। श्री राम के रूप में सन्नी सक्सेना,लक्ष्मण विनय दुग्गल,सीता वंशिका, लंकापति रावण मनोज शर्मा (बब्बल) ने अपनी छाप छोड़ी।इस अवसर पर गौरव चौधरी,राकेश छाबड़ा,मोहित छाबड़ा,गौरव पूरी,संजय भसीन आदि मौजूद रहे।

*श्री कृष्ण राम नाटक क्लब जुबली पार्क*

श्री कृष्ण राम नाटक क्लब,जुबली पार्क पर भी निर्देशक हरीश भटेजा के निर्देशन में भी सीता हरण का दृश्य दर्शाया गया। जहा राम के अभिनेय में देशमुख वशिष्ट,लक्ष्मण कुबेर नरूला, सीता पूजा काला रावण कमल मल्होत्रा नजर आए।इस अवसर पर महेंद्र तनेजा,अनिल अरोड़ा रम्मी धवन आदि मौजूद रहे।

*श्री राधा कृष्ण मंदिर क्लब,गांधी पार्क*

गांधी पार्क स्थित श्री राधा कृष्ण मंदिर क्लब पर रविंद्र गोसाई और आनंद कुमार के निर्देशन मे सीता हरण का मंचन किया गया।श्री राम के अभिनेय में उद्धव कोदंड,लक्ष्मण खुशग्र नेब,सीता सोफिया ,रावण आशु सहगल सफल अभिनेय किया इस अवसर पर प्रधान जोगेन्द्र कुमार विक्रांत सैनी,विनय वत्स,राकेश शर्मा मौजूद रहे।

भारतीय कला मंच रामलीला सभा (रजि:),गोविंद नगर

भारतीय कला मंच रामलीला सभा (रजि:) गोविंद नगर में सीता हरण की गोल्डन नाइट का मंचन किया गया जिसमे श्री राम के अभिनेय में करण सब्बरवाल,लक्ष्मण अमित कुमार, सीता रजनी जाटव, रावण संजय कुमार ने दमदार प्रस्तुति दी।_इस अवसर पर नरेंद्र शर्मा,सरबजीत धीर पुनीत धीर,वरुण शर्मा,प्रभजीत सिंह आदि मौजूद रहे।_*

*भारतीय कला संगम राम लीला सभा,रेलवे टीटू कॉलोनी*

रेलवे टीटू कॉलोनी स्थित भारतीय कला संगम रामलीला सभा टीटू कॉलोनी पर विगत रात्रि सीता हरण की सुंदर लीला दिखाई गए, वरिष्ठ निदेशक अशोक कोहली के निर्देशन में लीला का मंचन कर किया गया, राम नितिन वालिया,लक्ष्मण अभिषेक अरोड़ा रावण सुनिल रत्न खर सन्नी मारवाह दूषण मो सलीम ने अपनी सुन्दर प्रस्तुति दिखाकर दर्शक का मन मोह लिया,रामलीला प्रधान जसबीर सिंह मोघा, चेयरमेन बी बी राय,रामलीला संचालन सुरेंद्र माेघा,विमल मेहता, महामंत्री दीपक मलिक,कोषाध्यक्ष चेतन कौशिक, प्रमोद धीमान, संयोजक कमल मखीजा,गगनदीप, सह संयोजक भरत कोहली आदि मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

 फॉगिंग अभियान में कोई कोताही न बरती जाए-महापौर