Ticker

6/recent/ticker-posts

शिक्षा के क्षेत्र में बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की मज़बूत नींव रखने वाली संस्था रामरति एजुकेशन कॉम्प्लेक्स

शिक्षा के क्षेत्र में बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की मज़बूत नींव रखने वाली संस्था रामरति एजुकेशन कॉम्प्लेक्स*

रिपोर्ट डॉ. ताहिर मलिक

रामपुर मनिहारान-रामरति एजुकेशन कॉम्प्लेक्स में पहुंचे अतिथियों ने संस्था को छात्र छात्राओं के उज्जवल भविष्य की नींव रखने वाली संस्था बताया।

विनोद गुप्ता चैरिटेबल फाउंडेशन की बोर्ड़ की सदस्या तनया शर्मा व किरण जामवाल के फाउंडेशन की इकाई रामरति एजुकेशन काम्प्लेक्स में आयोजित होने वाली दो दिवसीय कार्यशाला में पहुंचने पर काम्प्लेक्स की प्रेजिडेंट राजकमल सक्सेना, बिल क्लिंटन स्कूल के प्रधानाचार्य एसपी सिंह, हिलेरी क्लिंटन नर्सिंग स्कूल के प्रधानाचार्य सनीश वीएम व प्रधानाध्यापिका वीनू शर्मा द्वारा भव्य स्वागत किया गया। अतिथियों ने नवनिर्मित बीके गोस्वामी प्रशासनिक भवन, डाक्टर  शंकर दयाल शर्मा साइंस सेंटर व स्टाफ क्वार्टर के विकास कार्यों का अवलोकन किया। ततपश्चात बिल क्लिंटन स्कूल में बच्चों द्वारा पेंटिंग्स आर्ट, क्राफ्ट से बनाई गई वस्तुओं की सराहना की।

उन्होंने दोनों संस्थाओं में अध्यापन कार्यों के विषय में वार्ता कर स्कूल के विकास के लिए अपने सुझाव दिए। शिक्षण विशेषज्ञ किरण जामवाल ने शिक्षकों को वर्कशॉप में मेथेडोलॉजी के बारे में बताया कि बच्चे की नींव को मजबूत बनाने के लिए शिक्षक को हरसंभव प्रयास करना चाहिए।आरएसी की प्रेजिडेंट राजकमल सक्सेना ने अतिथियों द्वारा संस्थान में आकर शिक्षण पद्धति में शिक्षकों को दिये गए मार्गदर्शन के लिए आभार प्रकट किया। इस दौरान अंजू, रूपाली गुप्ता, प्रतिभा शर्मा, सुधा पंवार, सतीश वासुदेवा, दीपक कुमार सहित समस्त स्टाफ मौजूद रहा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

 चतुर्दशी पर श्री दुर्गा देवी मंदिर पर आयोजित मेले में दशहरा मेले में एक दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता की गई आयोजित