Ticker

6/recent/ticker-posts

दिल्ली रोड से वेंडरों-दुकानदारों का सामान किया जब्त

 दिल्ली रोड से वेंडरों-दुकानदारों का सामान किया जब्त

निगम ने चलाया अनुपम स्वीट्स से हसनपुर चौक तक अतिक्रमण हटाओ अभियान 

रिपोर्ट अमान उल्ला खान

सहारनपुर। नगर निगम ने दिल्ली रोड को वेंडर मुक्त रखने के लिए आज दोपहर  अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। अभियान के दौरान सड़क पर खडे़ पचास से अधिक वेंडरों और दुकानों का अतिक्रमण हटाया गया। इस दौरान दुकानदारों व वंेडरों का सामान जब्त कर नगर निगम लाया गया। 

नगरायुक्त संजय चौहान के निर्देश पर टाउन वेंडर कमेटी में लिये गए निर्णय को क्रियान्वित कराने के लिए आज नगर निगम ने अतिक्रमण प्रभारी सुधीर शर्मा के नेतृत्व में दिल्ली रोड पर अनुपम स्वीट्स से हसनपुर चौक तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। उल्लेखनीय है कि गत माह हुई टाउन वेंडिंग कमेटी की बैठक में दिल्ली रोड को नॉन वेंडिंग जोन रखने का निर्णय लिया गया था। उसी के तहत आज दिल्ली रोड पर वेंडरों को हटाया गया। अतिक्रमण प्रभारी सुधीर शर्मा ने बताया कि एक अक्तूबर से आज सुबह तक दिल्ली रोड पर मुनादी कराकर तथा प्रर्वतनदल के जवानों द्वारा व्यक्तिगत रुप से जाकर वेंडरों को समझाया गया। उन्हें बताया गया कि उनका व्यापार बंद नहीं किया जा रहा है। लेकिन वह मुख्य मार्ग पर अपनी ठेली या सड़क पर सामान रखकर नहीं बैठेंगे। मुख्य मार्ग से लगी गलियों में जाकर चलित रुप से वह अपना सामान बेच सकते हैं। नगर निगम ने उनका पंजीकरण चलित ठेली के रुप में ही किया है।
अभियान के दौरान आज अनेक वेंडरों के कांटे, कैरेट, कुम्भकारों के गमले, दुकानदारों के बाहर रखे बोर्ड तथा पानी का टैंक आदि सामान जब्त कर ट्राली में भरकर निगम लाया गया। कार्रवाई के दौरान प्रवर्तन दल प्रभारी कर्नल एच बी गुरुंग व उनकी टीम के अलावा थाना सदर पुलिस मौजूद रही। अतिक्रमण प्रभारी ने बताया कि निगम द्वारा थाना सदर पुलिस को पत्र भेजकर बता दिया गया है कि दिल्ली रोड को वेंडर मुक्त करा दिया गया है। अब थाना सदर पुलिस का दायित्व है कि वह अतिक्रमण न होने दे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

नेशनल पब्लिक स्कूल में बच्चों ने प्रदूषण मुक्त  दीपावली मनाने की ली शपथ