Ticker

6/recent/ticker-posts

रेनबो स्कूल में रजत जयंती के उपलक्ष में भव्य संस्कृति कार्यक्रम का आयोजन

रेनबो स्कूल में रजत जयंती के उपलक्ष में भव्य संस्कृति कार्यक्रम का आयोजन

 स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से बांधा समां, तालियां बजाने को मजबूर हुए दर्शक

रिपोर्ट -सुरेंद्र चौहान

सहारनपुर- नगर की प्रमुख शिक्षण संस्था रेनबो स्कूल में स्वर्ण जयंती के उपलक्ष में आयोजित कार्यक्रम में बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के माध्यम से समां बांध दिया।  तीन दिवसीय कार्यक्रमों की श्रृंखला में आज प्रथम दिन के कार्यक्रम का उद्घाटन स्कूल की संस्थापिका नरगिस मलिक ने रिबन काटकर किया। 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई के क्षेत्रीय अधिकारी मनीष अग्रवाल  रहे जिनका माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। इस दौरान उन्हें अमिता मलिक ने स्कूल का स्मृति-चिन्ह भेंट किया। इस अवसर पर विभिन्न स्कूलों के प्रधानाचार्य व पारिवारिक सदस्य उपस्थित रहे। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण रेनबो स्कूल के सात रंगों को आधार बनाकर विभिन्न विषयों की प्रदर्शनी रहा। विज्ञान प्रदर्शनी का रंग नीला, सामाजिक विज्ञान- हरा, एनीमेशन वॉयलेट कम्प्यूटर - इंडिगो, गणित लाल, आर्ट-पीला, व विज्ञान में फोटोग्राफी नारंगी रंग रहा।

विज्ञान के विद्यार्थियों द्वारा बनाया गया तारामंडल, गणित का हॉरर हाउस, सामाजिक विज्ञान का नॉलेज इज पावर को आधार बनाकर दर्शाया गया ग्रामीण विकास आकर्षण का केन्द्र रहा। नृत्यों में राजस्थानी नृत्य व कठपुतली नृत्य की अभिभावकों ने प्रशंसा की। नुक्कड् नाटक का आनंद लेते हुए खाने पीने के स्टॉल पर घूमते हुए अभिभावक कार्यक्रम की प्रशंसा कर रहे थे। प्रथम दिन का कार्यक्रम मनोरंजक व प्रशंसनीय रहा। प्रधानाचार्य धर्मेंद्र रावत ने अतिथियों का स्वागत किया।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

 चतुर्दशी पर श्री दुर्गा देवी मंदिर पर आयोजित मेले में दशहरा मेले में एक दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता की गई आयोजित