Ticker

6/recent/ticker-posts

मा0 प्रधानमंत्री जी द्वारा सरसावा एयरपोर्ट का वाराणसी से किया गया वर्चुअली लोकार्पण

मा0 प्रधानमंत्री जी द्वारा सरसावा एयरपोर्ट का वाराणसी से किया गया वर्चुअली लोकार्पण

पीएम ने वाराणसी से 6700 करोड़ से अधिक की 23 परियोजनाओं सहित 07 एयरपोर्ट इन्फ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं का किया लोकार्पण एवं शिलान्यास

सरसावा हवाई अड्डे के नए सिविल एनक्लेव का हुआ उद्घाटन

मा0मुख्यमंत्री जी ने सहारनपुर वासियों की ओर से प्रधानमंत्री जी का किया धन्यवाद ज्ञापित

रिपोर्ट अमान उल्ला खान

सहारनपुर -प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वाराणसी में सिगरा स्टेडियम से सहारनपुर के 54.56 करोड़ की लागत से तैयार सरसावा एयरपोर्ट में सिविल इन्क्लेव समेत देश से जुड़ी स्वास्थ्य, शिक्षा, खेल, पर्यटन से रोजगार, आवास, विमानन की 6700 करोड़ की 23 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया।

सिविल एयरपोर्ट सरसावा के परिसर में पंडाल लगाया गया था जिसमें एक बड़ी एलइडी स्क्रीन पर प्रधानमंत्री द्वारा किए जाने वाले एयरपोर्ट के उद्घाटन का लाइव प्रसारण दिखाया गया। प्रधानमंत्री ने वाराणसी से सरसावा एयरपोर्ट में बने सिविल इन्क्लेव, मप्र में रीवा एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन, छत्तीसगढ़ में अंबिकापुर के मां महामाया एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन का लोकार्पण किया। इसके साथ वाराणसी एयरपोर्ट के टर्मिनल भवन के अलावा आगरा, बिहार के दरभंगा और बंगाल के सिलीगुड़ी स्थित बागडोगरा एयरपोर्ट के होने वाले विस्तारीकरण का  शिलान्यास किया।सरसावा में सिविल एयरपोर्ट 65 एकड़ में बनाया गया है, जिसमें बोर्डिंग पास, कैंटीन, यात्री लाउंज और कार्यालय आदि होंगे। एक साथ दो वायुयान खड़े होने के लिए एप्रन (प्लेटफॉर्म) बनाया गया है। 50 कारों के लिए पार्किंग की व्यवस्था होगी। रुड़की-पंचकूला राष्ट्रीय राजमार्ग-344 पर ग्राम अहमदपुर सरसावा के पास से सिविल एयरपोर्ट तक डिवाइडर के साथ डेढ़ किलोमीटर लंबी फोरलेन सीधी सड़क का निर्माण कराया गया है।कार्यक्रम में इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री एवं जनपद के प्रभारी मंत्री सुनील कुमार शर्मा ने जनपदवासियों को एयरपोर्ट के उद्घाटन होने की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए जनप्रतिनिधियों के प्रयास की सराहन की। उन्होंने कहा कि सरसावा एयरपोर्ट से शुरुआत में गाजियाबाद और मुरादाबाद के लिए उड़ान भरी जाएगी। इसके बाद आवश्यकतानुसार  हवाई यात्रा की व्यवस्था होगी। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट बनने से क्षेत्र का पर्यटन विकास होने के साथ रोजगार के नए अवसर सृजित होंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र एवं प्रदेश सरकार विकास के क्षेत्र में दिन प्रतिदिन नई ऊंचाईयों को छू रही है। प्रधानमंत्री के हवाई चप्पल वाले व्यक्ति के हवाई यात्रा में यात्रा करने का सपना आज समूचे भारत में पूरा हो रहा है। आज प्रदेश और देश बदल रहा है और आगे बढ़ रहा है।

राज्यमंत्री लोक निर्माण विभाग ब्रजेश सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री आमजन के सपनों को साकार कर रहे है। आज प्रदेश सबसे ज्यादा हवाई अड्डों एवं एक्सप्रेस वाला प्रदेश है। उत्तर प्रदेश देश का सबसे विकसित प्रदेश बनने की ओर अग्रसर है। यहां की बेहतर कानून व्यवस्था के कारण ही यहां पर उद्योगपति अपना उद्यम स्थापित करने के इच्छुक है।राज्यमंत्री संसदीय कार्य एवं औद्योगिक विकास जसवंत सैनी ने कहा कि आज जनपदवासियों के लिए बहुत खुशी का अवसर है कि उनके द्वारा लंबे समय से की जा रही मांग पूरी हो गई। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नेतृत्व में देश प्रत्येक क्षेत्र में उन्नति कर रहा है। देश में एयरपोर्ट की संख्या 150 से अधिक होने जा रही है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश 2027 तक 03 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनेगा जिसमें  मुख्यमंत्री के नेतृत्व में 01 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनाते हुए देश के विकास का ग्रोथ इंजन बनेगा। आज उत्तर प्रदेश की बेहतर कानून व्यवस्था और इंफ्रास्ट्रक्चर की वजह से अन्य राज्यों के उद्यमीगण भी प्रदेश में निवेश कर रहे हैं।इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष मांगेराम चौधरी, महापौर डॉ0 अजय सिंह, विधायक नगर राजीव गुम्बर, विधायक रामपुर मनिहारान देवेन्द्र निम, विधायक नकुड़ मुकेश चौधरी, जिलाधिकारी मनीष बंसल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान, जिलाध्यक्ष भाजपा डॉ0 महेन्द्र सैनी, मुख्य विकास अधिकारी सुमित राजेश महाजन, एयरपोर्ट निदेशक जयरामू एस0, अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ0 अर्चना द्विवेदी, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रजनीश कुमार मिश्र, जनप्रतिनिधि, उद्यमीगण डॉक्टर्स, शिक्षक, चीनी मिल प्रबंधक एवं विभिन्न पदाधिकारी सहित समाज के प्रबुद्धजन उपस्थित रहे।    

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

मा0 प्रधानमंत्री जी द्वारा सरसावा एयरपोर्ट का वाराणसी से किया गया वर्चुअली लोकार्पण