Ticker

6/recent/ticker-posts

जीवन के सभी पहलुओं में संतुलन बनाना महत्वपूर्ण-डॉ नैना मिगलानी

 जीवन के सभी पहलुओं में संतुलन बनाना महत्वपूर्ण-डॉ नैना मिगलानी

डॉ नैना मिगलानी का समय-समय पर महिलाओं को मार्गदर्शन मिलता रहता है-अनिल भारद्वाज

रिपोर्ट-अमान उल्ला खान

सहारनपुर-किशोर अवस्था मे आने वाली स्वास्थ्य, मानसिक समस्याएँ एवं कल्याण विषय पर रोटरी क्लब सहारनपुर हार्मनी के द्वारा  गिल कॉलोनी स्थित "आर्य कन्या गर्ल्स इंटर कॉलेज" में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया

जिसमें प्रमुख वक्ता डॉ नैना मिगलानी ने कहा किशोरावस्था, यह वह समय है जब बच्चों का शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक विकास तेजी से होता है। किशोरावस्था में यह उम्र समूह आमतौर पर 10 से 19 वर्ष के बीच होती है। उन्होंने बताया कि जीवन के सभी पहलुओं में संतुलन बनाना महत्वपूर्ण है। इसमें परिवार, शिक्षक और समुदाय का सहयोग आवश्यक है। शारीरिक, मानसिक और सामाजिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देना आवश्यक है। भारी संख्या में छात्राओं ने डॉक्टर से अपनी अपनी निजी समस्याओं को लेकर प्रश्न पूछे। जिसका डॉक्टर नैना मिगलानी द्वारा उत्तर पाकर छात्राएं उत्साहित दिखाई दी। प्रोग्राम का मंच संचालन रो आभा बंसल ने बहुत ही कुशलता से किया। रो आशु गर्ग और रो ज्योति मेहता  ने बताया कि इस व्याख्यान के माध्यम से, छात्राओं को अपनी समस्याओं को समझने और उन्हें सुलझाने के लिए आवश्यक जानकारी और संसाधन मिल सकते हैं, जिससे वे एक स्वस्थ और सुखद जीवन जी सकें। रो मीनू मित्तल व कल्ब की प्रथम महिला रो पूनम भारद्वाज ने सभी उपस्थित छात्राओं  के प्रश्नों के उत्तर सहजता से दिए और उन्होंने छात्राओं को बताया कि छात्र जीवन अनुशासन होना जरूरी है। खान पान में हरी सब्जियों का सेवन, जंक फूड का त्याग, नियमित व्यायाम भी छात्राओं के जीवन में ऊर्जा का संचार करेगा। कार्यक्रम में उपस्थित असिस्टेंट गवर्नर रो तपेश ममगाई ने इस व्याख्यान की भूरी भूरी प्रशंसा करी और बताया भविष्य में भी रोटरी हार्मनी ऐसे कार्यक्रम आयोजित करता रहेगा। 

कार्यक्रम में कल्ब अध्यक्ष रो अनिल भारद्वाज ने डॉ नैना मिगलानी का धन्यवाद किया तथा सभी छात्राओं को कहा कि आप डॉ नैना से कभी भी जाकर स्वास्थ्य संबंधी मुफ्त परामर्श ले सकती है । प्रधानाध्यापिका श्रीमती अंजू त्यागी ने डॉ नैना मिगलानी व आयोजक रोटरी कल्ब सहारनपुर हार्मनी के सभी सदस्यों को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस लेक्चर से छात्राओं का नया विश्वास , मानसिक बल व सही दिशा में बढ़ने की रह मिलेगी ।कार्यक्रम के अंत में डॉ नैना मिगलानी , प्रधानाध्यापिका अंजू त्यागी और पूनम शर्मा जी को रोटरी हार्मनी द्वारा स्मृति चिन्ह भेंट किये गए। कार्यक्रम में अध्यक्ष अनिल भारद्वाज, सचिव राकेश मेहता, कोषाध्यक्ष , विनीत चौहान, चार्टर अध्यक्ष संदीप गर्ग , प्रोग्राम चेयरमैन रो आलोक मित्तल , रो पूनम भारद्वाज,रो मीनू मित्तल, रो आशु गर्ग, रो ज्योति मेहता व रो आभा बंसल आदि उपस्थित रहे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

स्वीकृत खनन पट्टे को लेकर एडीएम की अध्यक्षता में लोक सुनवाई कार्यक्रम आयोजित