Ticker

6/recent/ticker-posts

जनपद में भव्यता के साथ मनाया गया व्यापारी कल्याण दिवस

जनपद में भव्यता के साथ मनाया गया व्यापारी कल्याण दिवस

व्यापारियों एवं उद्यमियों को किया गया सम्मानित

रिपोर्ट-अमान उल्ला खान

सहारनपुर- उत्तर प्रदेश शासन के निर्देशों के क्रम में दानवीर भामाशाह के जन्मदिवस को ’’व्यापारी कल्याण दिवस’’ के रूप में प्रदेश भर में मनाया गया। जनपद स्तर पर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शनी लगाई गयी और पूंजी निवेश करने वाले व्यापारियों व उद्यमियों को सम्मानित किया गया। 

जिला प्रशासन, राज्य कर और संस्कृति विभाग के तत्वाधान में आयोजित कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि महापौर डॉ0 अजय सिंह, विधायक नकुड श्री मुकेश चौधरी, विधायक नगर श्री राजीव गुम्बर, जिलाधिकारी श्री मनीष बंसल, मुख्य विकास अधिकारी श्री सुमित राजेश महाजन, अपर आयुक्त राज्यकर श्री विजयानन्द पाण्डेय, ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर एवं प्रदर्शनी का उद्घाटन फीता काटकर किया। उपस्थित सभी ने प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए उत्पादों की जानकारी ली तथा उद्यमियों के प्रयास और सरकार द्वारा उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं की सराहना की। प्रदर्शनी में राज्यकर विभाग, एमएसएमई, नगरीय एवं ग्राम्य विकास विभाग, औद्योगिक विकास विभाग के उद्यमियों, व्यवसायियों एवं स्वयं सहायता समूहों द्वारा ओडीओपी के स्टाल लगाते हुए उत्पादों के प्रचार-प्रसार करने के साथ विक्रय का कार्य भी किया गया। कार्यक्रम में उच्च प्राथमिक विद्यालय चुनहैटी की बालिकाओं ने सरस्वती वंदना एवं वैष्णवी नृत्यालय की साधिकाओं ने विभिन्न सांस्कृतिक एवं देशभक्ति पर आधारित प्रस्तुतियां दी। मुख्य अतिथि महापौर डॉ0 अजय सिंह ने कहा कि वर्तमान सरकार ने व्यापारियों को भयमुक्त एवं पारदर्शी वातावरण उपलब्ध कराने के साथ ही भ्रष्टाचार मुक्त सिस्टम दिया है। उन्होने कहा कि दानवीर भामाशाह ने मातृभूमि की रक्षा के लिए अपना सब-कुछ महाराणा प्रताप को समर्पित कर दिया था जिसके सहयोग से महाराणा प्रताप ने पुन- सैन्य शक्ति संगठित करके विदेशी आक्रांताओं को पराजित किया और फिर से अपना राज्य हांसिल किया।  

विधायक नगर श्री राजीव गुम्बर ने कहा कि प्रदेश सरकार व्यापारियों को सम्मान देने का कार्य कर रही है। व्यापारियों एवं उद्योग बंधुओं के सहयोग से उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बनेगा। उन्होने कहा कि हम सब सरकार के सहयोगी के रूप में कार्य करें एवं व्यापारी तथा अधिकारी आपसी सामंजस्य स्थापित कर जनपद एवं प्रदेश को प्रगति के पथ पर और अधिक तेजी से ले जाने का कार्य करें। विधायक नकुड श्री मुकेश चौधरी ने कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा उद्यमियों एवं व्यापारियों को सुरक्षा के साथ ही सम्मान भी दिया जा रहा है। आज प्रदेश में विकास के नए आयाम स्थापित हो रहे है। अन्य प्रदेशों एवं देशों के व्यापारी एवं उद्यमी उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए आ रहे है। उन्होने कहा कि सभी उद्यमियों एवं व्यापारियों को हर संभव मदद कराने के लिए हर समय तत्पर है। जिलाधिकारी श्री मनीष बंसल ने कहा कि सरकार की मंशा है कि व्यापारी निर्भीक होकर व्यापार करे। इस कार्य के लिए जिला प्रशासन हर संभव मदद उपलब्ध कराएगा। उन्होने कहा कि किसी भी व्यापारी एवं उद्यमी का अनावश्यक रूप से उत्पीडन नहीं होने दिया जाएगा। कार्यक्रम में श्री अमित कुमार, श्री पंकज बजाज, श्री दिनेश सेठी, श्री शीतल टण्डन, श्री मंजीत सिंह अरोड़ा, श्री अमित गर्ग, श्री नुसरत साबरी,श्री ब्रित चावला, श्री अनुपम गुप्ता, श्री रविन्द्र मिगलानी, श्री अनूप खन्ना, श्री रोहित घई, श्री नरेश धीमान सहित अन्य उद्यमियों एवं व्यापारियों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ0 अर्चना द्विवेदी, संयुक्त आयुक्त राज्यकर अमित पाठक, आयुक्त प्रशासन राज्यकर एपी सिंह उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

 उत्तर प्रदेश राज्य स्तरीय ग्रेपलिंग प्रतियोगिता की मेजबानी करेगा सहारनपुर