Ticker

6/recent/ticker-posts

शहर को तेजी से आगे ले जाना मेरा लक्ष्य-नगरायुक्त

शहर को तेजी से आगे ले जाना मेरा लक्ष्य-नगरायुक्त

रिपोर्ट-अमान उल्ला खान

सहारनपुर-नगर निगम बोर्ड की परिचयात्मक बैठक में नगरायुक्त संजय चौहान ने पार्षदों को भरोसा दिलाया कि वह शत-प्रतिशत सकारात्मकता के साथ काम करते हुए शहर को बहुत तेजी से आगे ले जाना उनका लक्ष्य है। शहर का विकास उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि वह बोलने में कम काम में अधिक विश्वास रखते हैं। नगरायुक्त ने कहा कि शहर में कार्य और विकास की बहुत संभावनाएं है साथ ही बहुत सारी चुनौतियां भी हैं। स्मार्ट सिटी, टैक्स, पर्यावरण आदि अनेक क्षेत्र है जहां कार्य किया जाना है। उन्होंने कहा कि वह एक नयी उम्मीद और जज्बा लेकर सहारनपुर आये है। लेकिन जनता के सरोकार और उम्मीदें हम तभी पूरी कर सकेंगे जब पूरा सिस्टम काम करेगा और सबका सहयोग मिलेगा। नगरायुक्तों ने पार्षदों को विश्वास दिलाया कि उन्हें सम्मान मांगना नहीं पडे़गा। वे बिना किसी गलत फहमी और बिना किसी दूरी के काम करेंगे। उनका एक-एक मिनट शहर के विकास को समर्पित रहेगा। 

महापौर डॉ. अजय कुमार ने नगरायुक्त संजय चौहान का स्वागत करते हुए विश्वास व्यक्त किया कि शहर के विकास की योजनाओं का तेजी से क्रियान्वयन होगा। उन्होंने कहा कि अभी हम कहीं न कहीं नगर पालिका व नगर निगम के बीच झूल रहे हैं। हम बहुत सारी चीजों को अभी भी नगरपालिका के नजरिये से ही देखते हैं। महापौर ने कहा कि मुख्यमंत्री जी के कुछ स्पष्ट निर्देश है, हमें शासन की गाइड लाइन का पालन करते हुए निगम को आत्म निर्भर बनाने की ओर ले जाना होगा। उन्होंने कहा कि स्वच्छता, पर्यावरण, जल निकासी, अंत्येष्टि स्थल, सड़कों व नालियों का निर्माण आदि सभी क्षेत्रों में सब मिलकर काम करेंगे तो धीरे-धीरे सब समस्याओं को हल करते हुए शहर को विकास के शिखर तक ले जायेंगे। महापौर ने पार्षदों को लोकतंत्र की ताकत बताते हुए कहा कि किसी विषय पर नाराजगी किसी सदस्य को हो सकती है लेकिन परिवार की बात बाहर न जाए, इस मर्यादा को बनाए रखने की आवश्यकता है। उन्होंने पार्षदों को बताया कि नगरायुक्त ने पहली ही मुलाकात में इस बात पर जोर दिया है कि हम सबके बैठने की व्यवस्था प्राथमिकता के साथ की जायेेगी। महापौर ने सबसे पहले उपसभापति मुकेश गक्खड़, उसके बाद दल नेता संजय गर्ग और फिर वार्ड नंबर एक से क्रमानुसार सभी पार्षदों को सम्बोधित कर उनका परिचय कराया। सभी पार्षदों ने अपने-अपने क्षेत्र का परिचय देते हुए अपने क्षेत्र की समस्याओं से भी नगरायुक्त को अवगत कराया। बैठक में अपर नगरायुक्त राजेश यादव, एस के तिवारी, मृत्युंजय, मुख्य अभियंता निर्माण बी के सिंह सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।  

------------------

कई बडे़ जिलों में रह चुके हैं नगरायुक्त

नगरायुक्त संजय चौहान 1999 बैच के पीसीएस और 2014 बैच के आईएएस अधिकारी है। उन्होंने बताया कि उनकी शुरुआत हरिद्वार कुंभ से हुई थी। वह अयोध्या, गोरखपुर, गाजियाबाद, बस्ती, गौतमबुद्धनगर व मेरठ में उपजिलाधिकारी, गौतमबुद्धनगर में सिटी मजिस्ट्रेट और अलीगढ़, कानपुर व गौतमबुद्धनगर में अपर जिलाधिकारी रहने के बाद वर्ष 2019 से मुरादाबाद में नगरायुक्त थे। वहां से फरवरी में स्थानांतरित होकर 5 फरवरी 2024 से सहारनपुर नगर निगम के नगरायुक्त का पदभार ग्रहण किया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

स्वीकृत खनन पट्टे को लेकर एडीएम की अध्यक्षता में लोक सुनवाई कार्यक्रम आयोजित