Ticker

6/recent/ticker-posts

पीएम एवं सीएम के संबोधन को जनपद की सभी विधानसभाओं में सुना

ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी @ 4.0 का जिलास्तर समेत सभी विधानसभाओं में हुआ भव्य आयोजन

पीएम एवं सीएम के संबोधन को जनपद की सभी विधानसभाओं में सुना

उद्योगों की स्थापना से हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार-मण्डलायुक्त

उद्यमियों के हरसंभव सहयोग के लिए प्रशासन प्रतिबद्ध-जिलाधिकारी

रिपोर्ट-अमान उल्ला खान

सहारनपुर-यू0पी0 ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 के सफल आयोजन के उपरान्त ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी @ 4.0 का आयोजन जनपद स्तर पर पंजाब होटल में विधायक शहर श्री राजीव गुम्बर, महापौर डॉ0 अजय सिंह, मण्डलायुक्त डॉ0 हृषिकेश भास्कर यशोद, जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चन्द्र, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ0 विपिन ताडा सहित जनपद के उद्यमियों एवं निवेशकों की उपस्थिति में किया गया। इसी के साथ संबंधित जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में प्रत्येक विधानसभा में भी कार्यक्रम आयोजित किए गए। 

कार्यक्रम का शुभारम्भ दीप प्रज्ज्वलित करने के साथ ही निवेशकों को स्मृति चिन्ह भेंटकर किया गया। जनपद सहारनपुर में 3366.76 करोड़ की धनराशि के कुल 129 एम0ओ0यू0 की ग्राउण्ड़ ब्रेकिंग सेरेमनी आयोजित की गयी। जी0बी0सी0-4.0 में विनिर्माण क्षेत्र, पर्यटन क्षेत्र, नवीकरणीण ऊर्जा क्षेत्र पोल्ट्री क्षेत्र, खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र व आवासीय एवं रियल स्टेट क्षेत्र से संबंधित है। विधायक श्री राजीव गुम्बर ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बनने के साथ ही उद्यम प्रदेश बन रहा है। उत्तर प्रदेश में सुरक्षा के बेहतर माहौल के परिणामस्वरूप ही देश विदेश से निवेशक निवेश कर रहे है। बेहतर कानून व्यवस्था से सरकार पर उद्यमियों का भरोसा बढ रहा है। वर्तमान सरकार सामाजिक न्याय की कल्पना को साकार कर रही है।  महापौर डॉ0 अजय सिंह ने सरकार की नीतियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि भारत आने वाले कुछ वर्षों में विश्व की तीसरी सबसे बडी अर्थव्यवस्था बनकर उभरेगा। एमएसएमई का क्षेत्र रोजगार प्रदान करने वाला क्षेत्र है। सरकार उद्यमियों को अपना उद्यम स्थापित करने में हर संभव मदद कर रही है। उद्यमी अपनी फैक्ट्रियों में ईटीपी जरूर लगाएं जिससे आने वाली पीढी को शुद्ध वातावरण दें सके। उन्होने सभी उद्यमियों से अपील करते हुए कहा कि औद्योगिक क्षेत्र में बढावे के साथ ही जल के संचय एवं जीरो वेस्ट पर भी ध्यान दिया जाए। मण्डलायुक्त डॉ0 हृषिकेश भास्कर यशोद ने कहा कि उत्तर प्रदेश के विकास हेतु आज प्रदेश में 10 लाख करोड के निवेशों को धरातल पर उतारा जा रहा है जो ऐतिहासिक कार्य है। लगने वाली 14 हजार इकाईयों के माध्यम से लगभग 34 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। प्रदेश भर के निवेश का 50 प्रतिशत से अधिक निवेश पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हुआ है। उन्होने कहा कि उद्योग बंधुओं की समस्याओं के निस्तारण के लिए मण्डलीय बैठक के अलावा भी यदि किसी उद्यमी को कोई समस्या हो तो वह किसी भी दिन आकर अपनी समस्या बता सकता है। सरकार द्वारा उद्यमियों के हितार्थ विभिन्न नीतियां बनाई गयी है। इसी का परिणाम है कि आज मण्डल में 12 हजार करोड़ से अधिक के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए है। उन्होने निवेशकों का धयन्वाद किया तथा आश्वस्त किया कि उनको औद्योगिक इकाई की स्थापना व संचालन में जिला प्रशासन द्वारा सम्पूर्ण सहयोग दिया जायेगा। 

जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चन्द्र ने कहा कि जिन निवेशकों ने जनपद सहारनपुर में निवेश करने हेतु एम0ओ0यू0 हस्ताक्षरित किये है ऐसे निवेशकों को प्राथमिकता के आधार पर संबंधित विभागों की एन0ओ0सी0 एवं लाईसेंस व भूमि उपयोग परिवर्तन धारा-80 त्वरित कार्यवाही की जा रही है, ताकि औद्योगिक इकाईयों द्वारा प्रदेश की अर्थव्यवस्था में अपना अधिक से अधिक योगदान प्रदान कर सके। जिलाधिकारी द्वारा निवेशकों को आश्वस्त किया गया कि जनपद में उद्योग हेतु अनुकुल वातारण प्रदान किया जाएगा। उन्होने उद्यमियों को आश्वस्त किया कि किसी भी कठिनाई के समाधान के लिए जिला प्रशासन हर समय आपके साथ है। उद्यमीगणों ने सरकार की औद्योगिक नीतियों को सराहा। उन्होने कहा कि वर्तमान में प्रदेश भर में कानून व्यवस्था बेहतर होने के साथ ही औद्योगिक विकास को अनुकूल वातावरण मिला है जिससे उद्यमी अपने उद्यम स्थापित करने के लिए यूपी की ओर आकर्षित हो रहे है। उन्होने जिला प्रशासन द्वारा दिये जा रहे सहयोग की भी प्रशंसा की। कार्यक्रम में विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना एवं ओडीओपी टूल किट योजना के अन्तर्गत टूलकिट वितरित किये गये। इस अवसर पर अपर आयुक्त प्रशासन श्री सुरेन्द्र राम, मुख्य विकास अधिकारी श्री सुमित राजेश महाजन, पुलिस अधीक्षक नगरीय श्री अभिमन्यु मांगलिक, संयुक्त आयुक्त उद्योग श्रीमती अंजू रानी, उपायुक्त उद्योग श्री वीरेन्द्र कुमार कौशल, जिला सूचना अधिकारी श्री दिलीप कुमार गुप्ता, यूपीकॉर्न के सीए श्री पीयूष सिंघल, वरिष्ठ उद्यमी श्री के0एल0 अरोड़ा, अध्यक्ष आई0आई0ए0 श्री अनुप खन्ना, अध्यक्ष लघु उद्योग भारती श्री अनुपम गुप्ता के साथ ही श्री प्रियेश गर्ग, श्री ईश्वर चन्द्र गोयल, श्री साहब सिंह पुण्डीर, श्री अनुज कुमार जैन, श्री अशोक गुप्ता, श्री राजीव मक्क्ड, श्री मंजीत सिंह अरोडा एवं संबंधित निवेशक उपस्थित रहे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

स्वीकृत खनन पट्टे को लेकर एडीएम की अध्यक्षता में लोक सुनवाई कार्यक्रम आयोजित