Ticker

6/recent/ticker-posts

रामलीला भवन में राम जन्म व सीता जन्म मनाया पर खुशियां मनाई

 रामलीला भवन में राम जन्म व सीता जन्म मनाया पर खुशियां मनाई

रिपोर्ट-सुहैल खान

गंगोह- नगर की रामलीला मे भगवान राम के चरित्र को अच्छे ढंग से प्रस्तुत किया जा रहा है। शिव चैंक की रामलीला भवन व हिंदू सभा सराय स्थित रामलीला भवन में राम जन्म व सीता जन्म मनाया पर खुशियां मनाई गई।

शिव चैंक स्थित पंचायती धर्मशाला स्थित रामलीला में राम और सीता जन्म की लीला का मंचन किया गया। दशरथ के रूप में रमेश मित्तल रहे। राम सहित चारों भाईयों के जन्म पर महाराजा दशरथ के दरबार में बधाई देने वालों ने खूब उधम मचाया। पंडाल में बैठे दर्शक भी राम जन्म की लीला देख कर बेहद आनंदित हुए। वेदवती-रावण संवाद को सराहा गया है। वेदवती के रुप में अनुज कुमार ने सजीव चित्रण किया। रावण के रूप मे नीरज पाहूजा का अभिनय भी जानदार रहा। इसके अलावा नंदी देवांश गोयल व मामा मारीच विवेक सरदाना ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। वहीं, हिंदू सभा सराय स्थित रामलीला भवन में भी राम जन्म व सीता जन्म पर खुशियां मनाई गई। रामलीला में दर्शकों भीड़ भी उमडने लगी है। रामलीला प्रदर्शन के दौरान हास्य नाटिकाओं से दर्शकों का हंस-हसं कर बुरा हाल रहा।

----------------------

गंगोह- 14 अक्टूबर दिन शनिवार को शिव चैक स्थित रामलीला भवन में धनुष यज्ञ की लीला दिखाई जाएगी। वही, मोहल्ला सराय में हिंदू सभा सराय के तत्वावधान में श्री राम बारात निकाली जाएगी। जो रामलीला भवन से शुरू होकर नगर के मुख्य मार्गों से होती हुई वापस रामलीला भवन में समापन होगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

नेशनल पब्लिक स्कूल में बच्चों ने प्रदूषण मुक्त  दीपावली मनाने की ली शपथ