Ticker

6/recent/ticker-posts

दीपावली तक जनपद की शत-प्रतिशत सडकें हों गड्ढामुक्त, जिला प्रशासन निरंतर करे निगरानी

दीपावली तक जनपद की शत-प्रतिशत सडकें हों गड्ढामुक्त, जिला प्रशासन निरंतर करे निगरानी

रिपोर्ट-अमान उल्ला खान

सहारनपुर,माननीय मंत्री लोक निर्माण विभाग उ0प्र0सरकार श्री जितिन प्रसाद की अध्यक्षता में सर्किट हाउस सभागार में जनपद में लोक निर्माण विभाग, सेतु निगम एवं निर्माण निगम के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक हुई।

बैठक में श्री जितिन प्रसाद ने अधिकारियों को दीपावली से पहले जनपद की शत-प्रतिशत सड़कों को गड्ढामुक्त बनाने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि निर्माण सहित अन्य कार्यांे में गुणवत्ता के साथ किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होने समय सीमा के बाद भी कार्य पूर्ण न होने पर कडी नाराजगी जताते हुए सख्त निर्देश दिए कि कार्यों में तेजी लाकर जल्द से जल्द पूर्ण करें। किसी परियोजना के निर्माण हेतु हेतु बजट का कोई अभाव नहीं है इसलिए कार्य समय से पूर्ण करें। समय से कार्य पूर्ण न करने वाले अधिकारियों की जिम्मेदारी के साथ ही जवाबदेही भी तय की जाएगी। माननीय मंत्री ने निर्देश दिए कि जिन सडकों को गड्ढामुक्त किया जा रहा है उनकी सूची स्थानीय जनप्रतिनिधि को भी दें ताकि वे भी आकर गुणवत्ता का परीक्षण कर अपने बहुमूल्य सुझाव दे सकें। साथ ही शासन को भेजे जाने वाले प्रस्तावांे की जानकारी भी जनप्रतिनिधियों को दी जाए। उन्होने कहा कि हर एक सड़क पर चलना आम आदमी के लिए सुखद अनुभव वाला हो यह हम सभी की जिम्मेदारी है। उन्होने जिला प्रशासन को निरंतर निगरानी करने के निर्देश दिए।माता शाकम्भरी देवी मार्ग का चौडीकरण एवं नई सडकों के निर्माण को समयबद्धता एवं गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने के अधिकारियों को निर्देश दिए गये। बरसात के कारण सडकों को हुए नुकसान के लिए अवमुक्त किये धन का प्रयोग करते हुए शीघ्रता से सडकों को पुनर्स्थिति में लाने एवं सुदृढीकरण के निर्देश दिए। उन्होने अगले चार महिने में कार्य की प्रगति को बढाने के सख्त निर्देश दिए। दिल्ली यमुनोत्री मार्ग बाईपास में कम भौतिक प्रगति होने पर नारागजी व्यक्त करते हुए संबंधित अधिकारी को विस्तृत उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि सभी अधिकारी सभी कार्यांे को अपनी निगरानी में कराना सुनिश्चित करें जिससे समयबद्धता एवं गुणवत्ता सुनिश्चित की जा सके। गड्ढा मुक्ति अभियान के लिए सभी विभाग आपसी समन्वय बनाते हुए सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य करना सुनिश्चित करें। उन्होने निर्देश देते हुए कहा कि जहां पर जेई की निर्माण स्थल पर न पंहुचने की शिकायतें आ रही है उन स्थानों को चीफ इंजीनियर लोक निर्माण विभाग चैक कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। यदि सडकें निर्धारित समय से पूर्व खराब होंगी तो कार्यवाही की जाएगी। निर्माण निगम को सहारनपुर स्पोर्ट्स कॉलेज को यथाशीघ्र पूर्ण करने के निर्देश।  बैठक में माननीय राज्य मंत्री संसदीय कार्य तथा औद्योगिक विकास श्री जसवंत सैनी, विधायक शहर श्री राजीव गुम्बर, विधायक नकुड श्री मुकेश चौधरी, महापौर डॉ0 अजय सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री मांगेराम चौधरी, मुख्य विकास अधिकारी श्री विजय कुमार, जिलाध्यक्ष भाजपा श्री महेन्द्र सैनी, पूर्व सांसद श्री राघव लखनपाल शर्मा, पूर्व विधायक श्री नरेश सैनी सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं अधिकारीगण उपस्थित रहे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

 मेधावी छात्र एवं शिक्षको को स्मृति चिन्ह व प्रमाण पत्र देकर किया सम्मानित